कलेक्टर  सिंह द्वारा जनसुनवाई की गई

 

 

आगर-मालवा, 10 सितम्बर/ कलेक्टर  राघवेन्द्र सिंह द्वारा मंगलवार को जिला मुख्यालय पर जनसुनवाई की गई। जनसुनवाई में शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के 102 आवेदकों द्वारा अपने आवेदन प्रस्तुत कर अपनी समस्याओं का निराकरण करवाने का अनुरोध किया। इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत श्रीमती हरसिमरनप्रीत कौर, डिप्टी कलेक्टर  सर्वेश यादव सहित जिला अधिकारी उपस्थित रहे।
जनसुनवाई में देवीलाल राठौर निवासी सिरपोई ने प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ शीघ्र प्रदान करवाने हेतु आवेदन दिया। आवेदक ने बताया कि परिवार की आर्थिक स्थिति अत्यन्त दयनीय होने तथा वर्तमान आवास कच्चा एवं क्षतिग्रस्त होने से गिरने का डर लगा रहता है, पक्का आवास नहीं होने से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। प्रधानमंत्री आवास योजना में पक्के आवास का निर्माण करवाया जाए।
आवेदिका सुमित्रा बाई ने लाडली बहना योजना की राशि मिलना बंद हो जाने पर चालू करवाने हेतु आवेदन देकर बताया कि योजना में 5 माह तक राशि मिल चुकी है, इसके बाद से राशि मिलना बंद हो गई, राशि पुनः चालू करवाई जाए।
आवेदक रामचन्द्र निवासी कानड़ ने विद्युत खपत से अधिक राशि का विद्युत बिल आने के संबंध में आवेदन देकर बताया कि पिछले दो-तीन माह से खपत से अधिक राशि का बिल विद्युत विभाग द्वारा दिया जा रहा, जिसके संबंध में विभाग को शिकायत करने के बाद भी कोई सुधार नहीं किया जा रहा है, विद्युत खपत अनुसार बिल प्रदान करवाया जाए।
आवेदिका शेहनाज बी निवासी निपानिया बैजनाथ ने पति के मृत्यु हो जाने पर संबंल योजनान्तर्गत अनुग्रह सहायता राशि दिलवाने हेतु आवेदन दिया। आवेदिका ने बताया कि उसके पति की मृत्यु उपचार के दौरान हो गई थी, संबंल कार्ड बना होने से अन्त्येष्टि सहायता राशि 05 हजार रुपए प्रदान की गई, किन्तु अनुग्रह राशि के लिए आवेदन करने के बाद भी अप्राप्त है। अनुग्रह सहायता राशि का लाभ दिलवाया जाए। कलेक्टर  सिंह ने निराकरण योग्य आवेदनों का मौके पर अधिकारियों से निराकरण करवाया तथा शेष आवेदन निराकरण के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को सौंपे गए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Agar Live